Monday, March 21, 2011

मकड़ी के जाले हटाओं, धन की बचत बढ़ाओं


सामान्यत: मकड़ी अधिकांश घरों में अपने जाले बना लेती है। यह जाले हमारे घर-परिवार या ऑफिस के शुभ नहीं होते हैं। इससे धन के आगमन में रुकावट पैदा होती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां खड़ी हो जाती हैं।मकड़ी के जाले अशुभ माने जाते हैं।
वास्तु के अनुसार जिस घर की दीवारों या छत पर मकड़ी के जाले रहते हैं, ठीक से सफाई नहीं होती, वहां धन कमी रहती है। ऐसे घर में परिवार के लोग चाहे जितना धन कमा लें लेकिन बचत कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है।मकड़ी के जाले घर की बरकत को प्रभावित करते हैं। यह दरिद्रता के प्रतीक है। जहां ऐसे जाले रहते हैं वहां धन की देवी महालक्ष्मी निवास नहीं करती है। शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है देवी लक्ष्मी उसी घर में कृपा बरसाती हैं जहां पूरी तरह से साफ-सफाई रहती है।
यदि आपका घर पूरा साफ है लेकिन कहीं-कहीं मकड़ी के जाले लटक रहे हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें। इससे आपके घर में धन का आगमन होगा और बचत बढ़ेगी। मकड़ी के जाले स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक हैं। इसी वजह से इन्हें घर में नहीं रहने देना चाहिए।मकड़ी के जाले बुरी शक्तियों को भी आकर्षित करते हैं जिससे घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। घर की पॉजीटिव एनर्जी खत्म होती है। इन सभी कारणों के चलते घर की छत या दीवारों से मकड़ी के जाले तुरंत हटा दिए जाने चाहिए।

1 comment: