Tuesday, February 15, 2011

अगर कमाई से ज्यादा खर्च से हैं परेशान

आजकल इस महंगाई के जमाने में हर आम आदमी आमदनी से अधिक खर्च के कारण परेशान है। घर में पैसा तो आता तो है पर कहां खर्च हो जाता है पता ही नहीं चलता है। घर में पैसों की बरकत नहीं होती है। पैसों से जुड़ी ऐसी ही कई समस्याएं हैं जिनसे आज हर कोई जुझ रहा है। आप भी पैसों से जुड़ी किसी समस्या से परेशान हैं तो नीचे लिखे टोटकों को जरूर अपनाएं।

- किसी भी गुरू पुष्य नक्षत्र के दिन होकर नहाने के बाद शंखपुष्पी की जड़ अपने घर में लेकर आएं। इस जड़ को गंगाजल से पवित्र कर दें। पवित्र करने के बाद पीले चावल के साथ चांदी की डिब्बी में रखें। फिर उसका पंचो्रपचार पूजन करें। उसके बाद इस डिब्बी को अपनी तिजोरी में रखे। हर पूर्णिमा को चांदी की डिब्बी में रखी शंखपुष्पी को बदल दें। पहले वाली जड़ को पानी में बहा दें।
-किसी भी माह के शुक्लपक्ष के प्रथम बुधवार के दिन एक तांबे का सिक्का और छ: लाल गुंजा लाल कपड़े में बांधकर किसी सुनसान जगह पर दोपहर ग्यारह से एक बजे के बीच किसी सुनसान स्थान पर अपने ऊपर से उसार कर गाड़ दें।
- मंगलवार को लाल वस्त्र में एक किलो मसुर की दाल बांधकर उसे घर के सभी सदस्यों के ऊपर से उसार कर कपड़े सहित बहते पानी में प्रवाहित कर दें।
- एक तांबे के पात्र में पानी भरकर के उसमे थोड़ा गंगा जल डालकर थोड़ा शहद डाल दें। सूर्योदय से पहले शिवलिंग पर ऊं नम: शिवाय का जप करते हुए चढ़ा दें।
- दो हांडी लें एक में सवा किलो हरी साबुत मूंग, दूसरी में सवा किलो डलियां वाला नमक भर दें। यह दो हंडियां घर में रख दें। यह टोटका बुधवार के दिन करें।

No comments:

Post a Comment